अपने साथी को प्यार से जगाने के 6 बेहतरीन तरीके

 भले ही आप अपने साथी को लंबे समय से जानते हों या कुछ महीनों या वर्षों से, रोमांस को जीवित रखने के लिए लगातार नए तरीके खोजना आवश्यक है। एक रिश्ता तब फलता-फूलता है जब उसमें चमक और नवीनता होती है, जिससे हर दिन नयापन महसूस होता है। आख़िरकार, जीवन का आनंद उस उत्साह में है जो वह लाता है।


वह जीवित है, यही कारण है कि यदि आप आपसी रिश्ते में उत्साह बनाए रखना चाहते हैं, तो निरंतर नवीन गतिविधियों में संलग्न रहना आवश्यक है। इसमें बाहर जाना, डेट पर रातें बिताना या विभिन्न विकल्प तलाशना शामिल हो सकता है। हालाँकि, इस समय आप जो सबसे आसान कदम उठा सकते हैं, वह है अपने साथी में स्नेह जगाना, क्योंकि यह एक नए दिन की शुरुआत के लिए एक रोमांटिक माहौल तैयार करेगा।

हर एक पल अपना विशेष महत्व रखता है

प्यार भरे रिश्तों में समय का सही उपयोग बहुत जरूरी है। समय के महत्व को समझना भी अत्यधिक लाभदायक है। ऐसा ही एक लाभकारी कार्य है किसी को सुबह-सुबह आनंदमय तरीके से जगाना, जिससे उनका पूरा दिन खूबसूरत बन जाए। ईहार्मनी के डेटिंग कोच और रिलेशनशिप विशेषज्ञ लॉरेल हाउस के अनुसार, अपने साथी के प्रति प्रयास और प्यार व्यक्त करना दर्शाता है कि आप उनके बारे में कितना सोचते हैं। यह भावना सच भी है. विचार करें कि जब आपका साथी आपके लिए अतिरिक्त प्रयास करता है तो आपको कैसा महसूस होता है। यह अच्छा लगता है, है ना? मैं तो यहां तक ​​कहूंगा कि यह बहुत अच्छा लगता है क्योंकि मैं व्यक्तिगत रूप से ऐसा ही महसूस करता हूं।

चेहरे पर प्यारी मुस्कान

अब आपको नींद से ही जागने की जरूरत का एहसास होगा. इसमें इतना महत्वपूर्ण क्या है? इसलिए, महोदया, रिश्तों की देखभाल के मामले में, छोटे प्रयास भी गहरा प्रभाव डालते हैं। जब आप उन्हें धीरे से जगाते हैं, तो तत्काल प्रतिक्रिया नहीं हो सकती है, लेकिन एक बात निश्चित है - आप निस्संदेह उन्हें पूरे दिन मुस्कुराने का कारण प्रदान करेंगे। साथ ही आप पूरे दिन उनके ख्यालों में रहेंगे और उनके भावों में खुशियां लाएंगे।

आदतों पर विशेष ध्यान दें

इसके पीछे का अर्थ यह है कि एक बार जब आप उनकी दिनचर्या से अवगत हो जाएं तो आपको उसी के अनुसार अपने प्रयास करने चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपका पति या साथी घर से काम करता है या उसकी रात की शिफ्ट है, तो आपको अपनी गतिविधियों की योजना उनके शेड्यूल के अनुसार बनानी चाहिए। ऐसे में यह संभावना नहीं है कि वह सुबह जल्दी उठना पसंद करेंगे। इसलिए उनकी दिनचर्या और शेड्यूल को समझने और समायोजित करने से आपके प्रयास व्यर्थ नहीं जाएंगे बल्कि आपके रिश्ते की गहराई मजबूत होगी।

यदि आप एक नए रिश्ते में हैं या आपने हाल ही में अपने साथी के साथ डेटिंग शुरू की है, और आप उनकी प्राथमिकताओं या इच्छाओं के बारे में अनिश्चित हैं, तो बातचीत करना सबसे अच्छा तरीका है। अपने साथी के साथ किसी को बड़ा करने के बारे में चर्चा करना अजीब लग सकता है, लेकिन मेरा विश्वास करें, यह बातचीत चीजों को आसान बना देगी। जैसा कि लॉरेल कहते हैं, "बातचीत करने से न केवल बंधन बढ़ता है, बल्कि आपका विचारशील स्वभाव सीधे उनके दिल को छू जाता है।" इसीलिए अक्सर कहा जाता है कि बातचीत करना ही किसी भी समस्या का सबसे प्रभावी समाधान है, मेरे दोस्तों।

कृपया पैरों की मालिश करें

निश्चित रूप से! सुबह की कामुकता काफी आनंददायक हो सकती है। और यदि आप इन क्षणों में कुछ उत्साह जोड़ना चाहते हैं, तो अधिक कल्पनाशील बनें। पैरों की मालिश से शुरुआत करें और स्पा जैसे माहौल का लक्ष्य रखते हुए धीरे-धीरे ऊपर की ओर बढ़ें। मसाज के दौरान रोमांटिक और कामुक माहौल बनाएं, लेकिन याद रखें, आपको सब कुछ करने की ज़रूरत नहीं है। अपना समय लें और अपने साथी को अनुभव का पूरा आनंद लेने दें। इस सुबह की मसाज को तभी सेक्सी मसाज में बदलें, जब आपका पार्टनर ऐसा चाहे।

कुछ संगीत के साथ उसके लिए स्नान तैयार करें

यदि आपके पति/साथी का सप्ताह बेहद तनावपूर्ण रहा है, तो उनके लिए फील-गुड फैक्टर से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। हल्के गर्म पानी, धीमी रोशनी और उसके पसंदीदा संगीत से भरा टब। किसी को जगाने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है? ...खासकर यदि वे पूरे सप्ताह अत्यधिक व्यस्त रहे हों..?

आपके विचार की कार्यप्रणाली उनके तकिए के पास उनके पसंदीदा पेय, जैसे चाय, कॉफी, या ग्रीन टी में से एक के साथ एक नोट रखना और अगले चरण के लिए निर्देश प्रदान करना है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि वे पूरी तरह से समझें कि आप आज सुबह उनकी सेवा के लिए उपस्थित हैं।

उनके सोने के तकिए पर एक लिखित संदेश रखें

यदि आप आमतौर पर काम के लिए सुबह जल्दी घर से निकलते हैं, तो आप एक सरल लेकिन रोमांटिक भाव-भंगिमा में संलग्न हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने प्रियजन के प्रति अपने गहरे स्नेह और समर्पण को व्यक्त करते हुए एक हार्दिक नोट छोड़ सकते हैं। इस नोट से यह पता चलना चाहिए कि वे लगातार आपके दिमाग में हैं और उनकी उपस्थिति आपके पूरे व्यस्त दिन में तरोताजापन का एहसास कराती है। इसके अतिरिक्त, संदेश के अंत में "आई लव यू" वाक्यांश को शामिल करने के महत्व को नज़रअंदाज़ न करें।

नाश्ता बिस्तर पर ही दें

यदि कोई सफ़ाई संबंधी बग है. इसका मतलब है कि सभी भोजन और नाश्ता डाइनिंग टेबल पर हैं। तो ये आइडिया सिर्फ आपके लिए है. बिस्तर पर अपने रिश्ते को अपनी पसंद का मीठा और नमकीन सरप्राइज दें और उन्हें नाश्ते के रूप में सरप्राइज दें। और यदि आपका साथी आश्चर्य से अपनी आँखें घुमाता है, तो उसे एक मधुर चुंबन के साथ शांत करें और कहें, "जो चाहो करो...!!"

हाथ छूने की क्रिया से दें प्यार का एहसास.

अपने साथी को गले लगाना और उन्हें गर्दन या गालों पर हल्का चुंबन देना एक सीधा, प्यारा इशारा है जिसमें बहुत ताकत होती है। यह न केवल रिश्ते की सरल प्रकृति का प्रतीक है, बल्कि आपके सच्चे और सरल प्रेम को भी दर्शाता है। सप्ताहांत पर इस विचार को लागू करने से उन्हें पूरी तरह से जागने के लिए एक या दो घंटे अतिरिक्त की आवश्यकता हो सकती है।

सच्चे प्यार की कोई आधिकारिक परिभाषा नहीं है, लेकिन अगर किसी रिश्ते में इसका अभाव है, तो वह सच्चा नहीं है। ऐसे में प्रेम मौजूद नहीं रहता. हालाँकि, ये छोटे, फिर भी आनंददायक, हार्दिक इशारे रिश्ते की गहराई में योगदान करते हैं। वे हमारे सामने वाले व्यक्ति के महत्व को प्रदर्शित करते हैं। इसलिए, अपने रिश्ते में प्यार, ताजगी, गहराई और, सबसे महत्वपूर्ण, आपसी समझ को बढ़ाने के लिए कुछ नया करने का प्रयास करने में कुछ भी गलत नहीं है।

Post a Comment

0 Comments